अश्विन लिम्बाचिया, अहमदाबाद:
14 अप्रैल 2025:
पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी), सार्वजनिक क्षेत्र में देश के प्रमुख बैंक, ने एक सदी से अधिक के लचीलेपन, विश्वास और ग्राहक-केंद्रित बैंकिंग के प्रतीक के रूप में अपना 131वां स्थापना दिवस मनाया। नई दिल्ली के द्वारका में पीएनबी मुख्यालय में आयोजित समारोह में प्रतिष्ठित गणमान्य व्यक्तियों, बैंक के अधिकारियों, कर्मचारियों और ग्राहकों ने भाग लिया, जो नवाचार, वित्तीय समावेशन और डिजिटल परिवर्तन के प्रति बैंक के अटूट समर्पण को दर्शाता है।

श्री एम. नागराजू, सचिव, वित्तीय सेवा विभाग (डीएफएस), ने नवोन्मेषी उत्पादों की पेशकश के लिए पीएनबी की सराहना की, और वित्तीय समावेशन को सघन बनाने व ग्राहक अनुभव को बेहतर बनाने में उनके महत्वपूर्ण योगदान पर प्रकाश डाला। उन्होंने नागरिकों के बीच साइबर जागरूकता को बढ़ावा देने में बैंक की सक्रिय पहलों की भी सराहना की जिसने सुरक्षित और जिम्मेदार बैंकिंग के प्रति इसकी प्रतिबद्धता को सुदृढ़ किया।
पीएनबी के एमडी और सीईओ श्री अशोक चंद्र ने हितधारकों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा: “पीएनबी भारत के विकास में एक आधारशिला रहा है, जो हर क्षेत्र में ऋण प्रदान करता है और पूरे देश में वित्तीय समावेशन सुनिश्चित करता है। हमारी पहलों ने वंचितों का समर्थन किया है, नागरिकों को सशक्त बनाया है, युवाओं को शिक्षित किया है, किसानों की आय में वृद्धि की है, और उद्यमिता को बढ़ावा दिया है – यह सब 2047 तक एक विकसित भारत के दृष्टिकोण के अनुरूप है। कस्टमर फर्स्ट बैंक के रूप में, हम लगातार अपनी शिकायत निवारण प्रणाली को परिष्कृत कर रहे हैं, कॉल सेंटर के संचालन में सुधार कर रहे हैं, और सेवा की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए प्रभावी ग्राहक फीडबैक के लिए क्यूआर कोड का लाभ उठा रहे हैं।”
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