होम डेकोर ब्रांड नए वर्टिकल पेश करने की योजना बना रहा है जिसमें डिजाइनर होम इलेक्ट्रॉनिक्स, फर्नीचर के साथ-साथ एक ऐप जैसे टिकाऊ सामान शामिल हैं
अमदाबाद; नई दिल्ली, 26 अप्रैल, 2022: होम डेकोर स्टार्ट-अप, वॉलमंत्र 2013 में अपनी शुरुआत के बाद से लगातार ताकत से बढ़ रहा है। इसने महामारी के कारण भी सुस्ती को दूर किया है और लॉकडाउन के बाद इसे जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है। यह वर्तमान में हर महीने 10,000 से अधिक ग्राहकों की सजावट की जरूरतों को पूरा कर रहा है।
डेकोर ब्रांड ने 2022-23 के लिए नए लक्ष्य निर्धारित किए हैं, जिसमें नए टिकाऊ खंड शामिल हैं। वॉलमंत्रा के संस्थापक जितेश अग्रवाल ने कंपनी की विस्तार योजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए कहा, “हमारी योजना डिजाइनर होम इलेक्ट्रॉनिक्स, फर्नीचर और अन्य टिकाऊ वस्तुओं जैसे नए वर्टिकल में विस्तार करने की है। हमने हाल ही में डिज़ाइनर-मुद्रित सीलिंग पंखे लॉन्च किए हैं, जिन्हें उपयोगकर्ताओं से शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है। हम एक ऑगमेंटेड रियलिटी ऐप भी विकसित कर रहे हैं, जो उपयोगकर्ताओं को उनके घर की साज-सज्जा की योजना बनाने और उन्हें डिजाइन करने में मदद कर सके। उन्होंने आगे कहा, “इन ड्यूरेबल्स और ऐप के संयोजन के साथ, 2022-23 के इस वित्तीय वर्ष में ब्रांड की अनुमानित वृद्धि लगभग 2.5X होने का अनुमान है।”
दिलचस्प बात यह है कि वॉलमंत्रा ने अपने होम डेकोर सफ़र की शुरुआत वॉल स्टिकर्स के साथ की थी। वर्तमान में, ब्रांड की सबसे अधिक बिकने वाली श्रेणियां पेंटिंग, दर्पण, अलमारियां और कॉफी टेबल हैं। अपने ब्रांड को चलाने वाले और इसे प्रासंगिक बनाए रखने वाले दर्शन के बारे में बात करते हुए, अग्रवाल ने कहा, “वॉलमंत्रा भारतीय उपभोक्ताओं को एक किफायती मूल्य पर सुंदर घरेलू सजावट और साज-सज्जा प्रदान करने की इच्छा से प्रेरित है। इस दर्शन के साथ, हम नए उत्पादों, डिजाइनों और श्रेणियों के साथ आने में सक्षम हैं जो हमारे लिए विशिष्ट हैं। इसके बदले में ग्राहक अधिक के लिए हमारे पास वापस आ रहे हैं। ”
जो चीज होम डेकोर ब्रांड को बाकियों से अलग करती है, वह यह है कि यह जिम्मेदार व्यावसायिक प्रथाओं का पालन करता है। उदाहरण के लिए, जब कांच के बने पदार्थ निर्माण और खुदरा बिक्री की बात आती है, तो यह सचेत रूप से खतरनाक काम करने की स्थिति, बाल श्रम, विषाक्त सामग्री और उद्योग को नुकसान पहुंचाने वाले कठोर अपशिष्ट निपटान जैसे कदाचार से बचना सुनिश्चित करता है। WallMantra सुनिश्चित करता है कि उसके उत्पाद नैतिक रूप से सुरक्षित कार्य परिस्थितियों में बने हैं और उचित अपशिष्ट प्रबंधन का अभ्यास करते हैं।
वॉलमंत्रा ने हाल ही में अपने सीड राउंड में फ्लुइड वेंचर्स फंड से ₹2 करोड़ जुटाए; धन का उपयोग बिक्री और विपणन क्षमताओं को मजबूत करने और भारतीय और अमेरिकी दोनों बाजारों के लिए डेकोर उत्पादों को पेश करने के लिए किया जाएगा।
वॉलमंत्र के बारे में (www.wallmantra.com)
2013 में स्थापित, वॉलमंत्रा वॉल डिकल्स, वॉल पेंटिंग्स, मिरर्स, स्मार्ट फर्नीचर, पर्दे, बेड शीट्स और अन्य होम डेकोर आइटम्स की सर्वोच्च गुणवत्ता और सुरुचिपूर्ण रेंज के निर्माण और खुदरा बिक्री में अग्रणी रहा है। जितेश अग्रवाल, शिवम अग्रवाल और कुंदन लाल द्वारा स्थापित, वन-स्टॉप होम डेकोर और फर्निशिंग डेस्टिनेशन का मुख्यालय नई दिल्ली में है। स्टार्ट-अप, जिसका ग्राहक आधार लगभग 2.5 लाख है और हर महीने 10,000 से अधिक उत्पाद बेचता है, अब अंतरराष्ट्रीय बाजारों में विस्तार कर रहा है।